Party With Covid 19 Positive: इटली में अनोखा ट्रेंड, पैसे देकर कोरोना संक्रमितों संग डिनर कर रहे लोग

इटली जो कि कोरोना (Coronavirus) की भयानक मार झेल चुका है. वहां एक नया ट्रेंड चालू हो गया है. यहां पैसे देकर कोरोना संक्रमितों के साथ डिनर करने व वाइन पीने का ट्रेंड चालू हो गया है. इसके लिए लोगों को 160 डॉलर के भारी रकम का भुगतान भी किया जा रहा है.

Published: January 13, 2022 11:22 AM IST

By Avinash Rai

Party With Covid 19 Positive: इटली में अनोखा ट्रेंड, पैसे देकर कोरोना संक्रमितों संग डिनर कर रहे लोग

Covid 19 In Italy: कोरोना संक्रमण के बीच डॉक्टर और वैज्ञानिकों द्वारा लोगों को लगातार सलाह दी जा रही है कि लोग एक दूसरे से दूरी बनाए व संक्रमितों से दूरी बनाए. सरकार द्वारा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने को कहा जा रहा है. लेकिन इटली जो कि कोरोना (Coronavirus) की भयानक मार झेल चुका है. वहां एक नया ट्रेंड चालू हो गया है. यहां पैसे देकर कोरोना संक्रमितों के साथ डिनर करने व वाइन पीने का ट्रेंड चालू हो गया है. इसके लिए लोगों को 160 डॉलर के भारी रकम का भुगतान भी किया जा रहा है.

Also Read:

क्या है एंटी वैक्सर
इटली में जो लोग कोरोना संक्रमित होने के लिए संक्रमितों के साथ वाइन पी रहे हैं और डिनर (Dinner With Corona Infected in Italy) कर रहे हैं उन्हें एंटी वैक्सर (Anti-Vaxxer) नाम दिया गया है. इनका मानना है कि वैक्सीन इन्हें नुकसान करेगी. इसलिए ये लोग संक्रमितों के साथ डिनर करना चाह रहे हैं ताकि ये लोग भी कोरोना संक्रमित हो जाए. इसके लिए भारी रकम का भुगतान भी किया जा रहा है. इठली सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया है कि 1 फरवरी 2022 से 50 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों के लिए वैक्सीन अनिवार्य हो जाएगा. ऐसे में अगर कोई टीका नहीं लगवाता है तो उसे जुर्माना भरना पड़ सकता है साथ ही अगर वे नौकरीपेशा हैं तो उनकी नौकरी भी जा सकती है.

इटली में पार्टियों का दौर
इटली में कोरोना संक्रमण को लेकर जनादेश की घोषणा के बाद ही लोगों ने संक्रमितों के साथ मिलना, उठना, बैठना शुरू कर दिया व पार्टियां शुरू कर दी है. ऐसे में जो लोग कोरोना संक्रमित होना चाहते हैं और उन्हें लगता है कि वे ठीक हो जाएंगे और फिर पास प्राप्त करेंगे. इटली पुलिस के मुताबिक एक एंटी वैक्सर ने ऑनलाइन लिखा- मैं तत्काल एक संक्रमित व्यक्ति की तलाश में हूं. इसके लिए मैं भुगतान करने को तैयार हूं. इस बाबत विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह की हरकत कर रहे लोगों व पार्टियों में शामिल हो रहे लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 13, 2022 11:22 AM IST