सैन फ्रांसिस्को: गूगल ने अब अपने सर्च इंजन पर वर्क-फ्रॉम-होम नौकरियां सर्च करना आसान कर दिया है. कंपनी ने पिछले साल अपने सर्च इंजन पर नौकरियों को सर्च करने के लिए अधिक फीचर शुरू किए थे. गूगल के क्लाउड उत्पाद प्रबंधक जेनिफर सू ने बुधवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “नियोक्ताओं और रिक्रूटमेंट प्लेटफार्म्स को उन उम्मीदवारों के साथ जोड़ने के लिए जो अधिक लचीलेपन की तलाश में है, आज हमने अपने जॉब सर्च अनुभव में सुधार किया है, जो हमारे ग्राहकों को अमेरिका में रिमोट वर्क अवसरों को बेहतर तरीके से सर्च करने में सक्षम बनाता है.”

पोस्ट में कहा गया, “यह कार्यक्षमता उन यूजर्स की मदद करेगी जो ‘वर्क फ्रॉम होम’ या ‘डब्ल्यूएफएच’ जैसे टर्म के साथ सर्च करते हैं. अब उन्हें संबंधित नौकरियां सर्च में मिलेगी, जिन्हें रिमोट या टेलीकम्यूट से लेबल किया गया है.”

कंपनी ने इसके अलावा अपनी रोजगार खोज क्षमताओं को 100 भाषाओं में और अधिक उन्नत बनाया है. गूगल ने नौकरी ढूंढनेवालों के लिए कम्यूट टाइम और टाइप ऑफ ट्रांजिट के आधार पर फिल्टर का विकल्प पहले ही दिया था और अब अधिक लचीलेपन की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए वर्क-फ्रॉम-होम का विकल्प दिया गया है.