इस्लामाबाद: पाकिस्तान की पूर्व सोशल मीडिया सेलिब्रिटी कंदील बलोच(Qandeel Baloch) का फरार भाई इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति पर कंदील की हत्या का भी आरोप है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने डॉन न्यूज को बताया कि शनिवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद मोहम्मद आरिफ को मुल्तान में मुजफ्फराबाद पुलिस स्टेशन के सुपुर्द कर दिया गया है.

आरिफ को बलोच की हत्या के आरोप में फरार घोषित कर दिया गया था. बलोच की 15 जुलाई 2016 को गला दबाकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के अगले दिन, बलोच के एक अन्य भाई मोहम्मद वसी ने पुलिस के सामने कबूल कर लिया था कि उसने बलोच की हत्या की है क्योंकि सोशल मीडिया पर उसने आपत्तिजनक वीडियो और बयानों से ‘बलोच’ परिवार का नाम बदनाम कर दिया था.

कंदील बलोच का हत्यारा भाई गिरफ्तार, बोला- ‘कंदील पर शर्मिंदगी होती थी’

उसने यह भी कहा था कि सोशल मीडिया मॉडल होने के कारण उसकी बहन का चरित्र खराब था और उसे उसकी हत्या का कोई दुख नहीं है. वसीम ने यह भी कबूल किया कि उस समय सऊदी अरब में रह रहे उसके भाई मोहम्मद आरिफ ने उसे कंदील की हत्या करने के लिए कहा था क्योंकि उसे कंदील के व्यवहार के कारण शर्म महसूस होती थी. आरिफ ने वसीम को हत्या के सऊदी अरब जाने के लिए कहा था. ट्रायल कोर्ट ने 27 सितंबर को वसीम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई, जबकि तीसरे भाई असलम शाहीन समेत पांच अन्य आरोपियों को रिहा कर दिया. हत्या का मामला बलोच के परिजनों ने दर्ज कराया था.

कंदील बलोच बेहद चर्चित सोशल मीडिया सेलिब्रिटी थी. कंदील बलोच का असली नाम फौजिया अज़ीम था. 1 मार्च 1990 को पैदा हुई कंदील सिर्फ 26 साल की थी. अन्य विवादित मुद्दों के साथ-साथ अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो के कारण भी चर्चा में रहती थी. इंटरनेशनल न्यूड मीडिया ने उनकी तुलना किम कदार्शिया तक से कर दी थी.

पाकिस्तानी सेंसेशन कंदील बलोच की मुल्तान में गोली मारकर हत्या