गुरदासपुर (पंजाब): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करतारपुर साहिब गलियारे के विषय में भारत की भावनाएं समझने, उन्हें सम्मान देने के लिए शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का शुक्रिया अदा किया. करतारपुर गलियारा भारत के पंजाब में डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में नारोवाल जिले के करतारपुर स्थित दरबार साहिब से जोड़ता है. मोदी ने डेरा बाबा नानक में सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि करतारपुर गलियारे के खुलने से दरबार साहिब गुरुद्वारा में दर्शन करना आसान हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि करतारपुर गलियारा देश को समर्पित करके वह सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं. प्रधानमंत्री कहा कि करतारपुर गलियारा और एकीकृत जांच चौकी के खुलने से लोगों को दोहरी खुशी मिली है. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम पर्यावरण के प्रति गैर जिम्मेदार हो गए हैं.’’

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा- बिना पासपोर्ट के एक साल तक करतारपुर आ सकेंगे श्रद्धालु

प्रधानमंत्री 12 नवंबर को गुरु नानक की 550वीं जयंती के अवसर पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. पाकिस्तान में गलियारे का उद्घाटन प्रधानमंत्री इमरान खान करेंगे.