लाहौर: आतंकवाद से लड़ने को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की गंभीरता का पर्दाफाश करते हुए उनके गृह राज्यमंत्री एक लीक वीडियो में मुंबई आतंकी हमले के षड्यंत्रकारी हाफिज सईद और उसकी पार्टी के संरक्षण का संकल्प लेते दिखाई दिए. लीक वीडियो में गृह राज्यमंत्री शहरयार अफरीदी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के नेताओं से बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

फेसबुक फ्रेंड बनी पाकिस्तानी लड़की के लिए भारतीय ने तोड़ दी थीं सीमाएं, अब हुआ रिहा

इस बातचीत के दौरान जब उनका ध्यान अमेरिकी दबाव में चुनाव आयोग द्वारा सईद की पार्टी का एक राजनीतिक दल के रूप में पंजीकरण नहीं करने और आयोग द्वारा उसे आतंकवादी संगठन घोषित करने की योजना की तरफ ध्यान दिलाया गया तो मंत्री ने कहा, ”हम ऐसा नहीं होने देंगे.”

‘मोदी जी, माफिया रिहा हो गया है’, सायरा बानो के इस ट्वीट पर एक्शन में आए CM, ट्रेजेडी किंग से मिलने पहुंचेंगे

अफरीदी ने कहा, ”जब तक हम (पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ) सरकार में हैं, हाफिज सईद सहित वे सभी जो पाकिस्तान और उसकी भलाई के लिए आवाज उठा रहे हैं, हम उनके साथ हैं. यह हमारा भरोसा है.” उन्होंने उनसे कहा, ” मैं आपसे नेशनल असेंबली आकर यह देखने का अनुरोध करता हूं कि हम सही राह पर चल रहे लोगों का समर्थन कर रहे हैं या नहीं.”

VIDEO: एमपी में सीएम शपथ ग्रहण समारोह: शिवराज ने सिंधिया-कमलनाथ के हाथ पकड़कर यूं उठाए

पाकिस्तान और भारत के बीच जम्मू-कश्मरी में भारतीय क्षेत्र के करीब 78,000 वर्ग किलोमीटर इलाके पर अवैध कब्जा कर रखा है, जिससे दोनों देशों के बीच कड़वे संबंध हैं. दो मार्च 1963 को चीन और पाकिस्तान के बीच हस्ताक्षरित तथाकथित ‘सीमा समझौते’ के तहत पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर में भारतीय क्षेत्र के करीब 5,180 वर्ग किलोमीटर का इलाका चीन को दे दिया. विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने अब भी जम्मू-कश्मीर का एक हिस्से पर अवैध और जबरन कब्जा कर रखा है. पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देते हुए आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में भेज रहा है.