माले: मालदीव की संसद ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी आगामी यात्रा के दौरान सदन को संबोधित करने का न्योता दिया है. मोदी सात-आठ जून को मालदीव की यात्रा पर जा सकते हैं.

 

विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने बुधवार को ट्वीट किया कि मालदीव की संसद ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी आगामी मालदीव यात्रा के दौरान सदन की बैठक को संबोधित करने का न्योता दिया है. गुरुवार को दूसरे कार्यकाल के लिए पद ग्रहण करने के बाद मोदी की मालदीव की यह पहली द्विपक्षीय यात्रा होगी. समाचार पत्र एडिशन की रिपोर्ट के अनुसार, संसद के स्पीकर चुने गए पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने मंगलवार को कहा था कि राष्ट्रपति इब्राहीम मोहम्मद सोलिह ने मोदी को मालदीव की संसद को संबोधित करने का न्योता दिया है.

मोदी के शपथ समारोह में 8,000 मेहमान होंगे शामिल, ये स्‍पेशल ‘दाल रायसीना’ परोसी जाएगी

राजनयिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री जून के पूर्वार्ध में माले की यात्रा कर सकते हैं. हालांकि, मालदीव की मीडिया ने कहा है कि मोदी की यात्रा 7-8 जून को होगी. मोदी ने नवंबर 2018 में राष्ट्रपति इब्राहीम मोहम्मद सोलिह के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए मालदीव की यात्रा की थी. इसके बाद दिसंबर में सोलिह भारत आए थे.

अमित शाह को मंत्री बनाने पर बंटी भाजपा! इस कारण रह सकते हैं सरकार से बाहर