पैराडाइज: कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग ने भारी पैमाने पर तबाही मचा रखी है. आग की चपेट में आए पैराडाइज शहर में बड़े पैमाने पर हवाई टैंकरों और हेलीकॉप्टरों के माध्यम से फायर ब्रिगेड कर्मी आग पर काबू पाने के लिए लगातार जूझ रहे हैं. अमेरिका के इतिहास में इसे अब तक की सबसे भयावह जंगली आग बताया जा रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक़ इस आग से 56 लोगों के मारे जाने और 130 लोगों के लापता होने की सूचना है. इन आंकड़ों में और इजाफा होने की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. Also Read - COVID-19 का नकली इलाज बेच रहा था यह 'आयरन मैन 2' स्टार, FBI ने किया गिरफ्तार

लापता लोगों में ज्यादातर बुट्टे काउंटी के अंतर्गत आने वाले पैराडाइज शहर के लोग शामिल हैं, जो इस भीषण जंगली आग के चपेट में आने से पूरी तरह से तबाह हो चुका है. पूरा शहर खाली हो चुका है. अधिकारियों ने इसे ‘‘कैंप फायर’’ की संज्ञा दी है. सिएरा नेवादा पहाड़ों की तलहटी में बसा करीब 26 हजार की आबादी वाला यह शहर पर्यटकों के बीच खासा लोकप्रिय है.
California

शेरिफ कार्यालय द्वारा लापता लोगों की जारी सूची में ज्यादातर बुजुर्ग लोग शामिल हैं. शुरुआत में 48 लोगों के शव बरामद हुए थे लेकिन राहत बचाव कार्य जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है आंकड़े बदल रहे हैं 8 और शव मिलने बाद ये संख्या 56 हो चुकी है. 130 लापता लोगों की तलाश जारी है. अमेरिकी इतिहास की इस सबसे घातक आग में कम-से-कम 56 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस आग ने बुरी तरह से तबाही मचाई है.

चौंकाने वाली रिपोर्ट: चीन और रूस के खिलाफ युद्ध में हार सकता है अमेरिका