नई दिल्ली: मैक्सिको के एक शहर ने सार्वजनिक जगहों पर सेक्स की अनुमति दे दी है. इंडिपेंडेंट की खबर के मुताबिक इसके लिए कानून में बदलाव किया गया है. यानी सार्वजनिक जगहों पर सेक्स करने वाले लोगों को पुलिस तब तक परेशान नहीं करेगी जब तक कि किसी ने इसकी शिकायत न की हो. 15 लाख की आबादी वाले शहर ग्वादलजारा में सार्वजिनक जगहों पर अपने प्यार का इजहार करने वालों को पुलिस परेशान करती थी और उनसे उगाही करती थी. कानून में बदलवा के बाद पुलिस की उगाही पर रोक लगने की उम्मीद है.

बदलावों के मुताबिक, सार्वजनिक स्थलों, खाली जगहों, वाहन के अंदर या फिर किसी ऐसी जगह जहां से सबकुछ सबको दिख रहा हो, सेक्स करना तब तक अपराध नहीं माना जाएगा जब तक कोई नागरिक पुलिस से इसमें हस्तक्षेप के लिए न कहे.

इस बदलाव को प्रस्तावित करने वाले नेता ग्वाडालूप मॉरफिन ओतेरो ने बताया कि 90 प्रतिशत यूनिवर्सिटी छात्रों ने यह माना कि सार्वजनिक स्थलों पर प्यार जाहिर करने की वजह से पुलिस ने उनसे पैसे वसूले हैं. माना जा रहा है कि इस बदलाव के बाद पुलिस अधिक गंभीर अपराधों से लड़ने पर अपना ध्यान लगाएगी. हालांकि, यह मेक्सिको का सबसे रूढ़िवादी शहर माना जाता है, ऐसे में इस कदम का विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं.