अक्सर बड़े सेलिब्रिटीज़ और पोलिटिशियन हैकर्स की भेंट चढ़ जाते हैं। जिसकी वजह से उनकी बहुत ज़रूरी और निजी बातें आम जनता तक पहुँच जाती है। ऐसी ही घटना तब घटी जब अमेरिकी की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा की बेहद निजी जानकारियां इन्टरनेट पर लीक हो गईं। हैकर्स ने मिशेल ओबामा के सबसे अधिक गोपनीय और निजी माने जाने वाले पासपोर्ट की स्कैन कॉपी इंटरनेट पर डाल दी है। जिसके बाद अमेरिकी सिक्योरिटी सर्विसेज़ की नींद हराम हो गयी। ये भी पढ़ें: मिशेल ओबामा साड़ी पहनेंगी?

बताया जा रहा है कि मिशेल ओबामा के पासपोर्ट की जानकारी लीक करने वाले ग्रुप ने अपना नाम ‘डीसी लीक ग्रुप’ है। इसके साथ -साथ मिशेल ओबामा की और भी निजी जानकारियां लीक होने का डर बना हुआ है। इन हैकर्स ने मिशेल के अलावा कॉलिन पॉवेल के एक मेल को भी लीक किया है जिसमें लिखा गया है कि वो मौजूदा राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन और डोनल्ड ट्रंप दोनों में से किसी को पसंद नहीं करते हैं।

इस बात पर सवाल किये जाने पर व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने मिशेल ओबामा के पासपोर्ट की पर कुछ भी कहने से इंकार किया है। वहीं कॉलिन पॉवेल ने कहा कि जो भी जानकारियां लीक हुई हैं वो सही और वास्तविक हैं।