इस्लामाबाद: इमरान खान सरकार के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी के तौर पर उनके आंतरिक मामलों के मंत्री ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) एजाज अहमद शाह ने स्वीकार किया है कि पाकिस्तान कश्मीर पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का समर्थन पाने में ‘नाकाम’ रहा है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को कश्मीर को लेकर पाकिस्तान पर नहीं बल्कि भारत पर यकीन है.

‘हम न्यूज’ को दिए एक साक्षात्कार में, शाह ने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा, “हम कहते हैं कि उन्होंने (भारत) कर्फ्यू लगा दिया है, वहां के लोगों के लिए दवा उपलब्ध नहीं है, लेकिन लोग (दुनिया) हमारी बातों का यकीन नहीं करते हैं और भारत पर विश्वास करते हैं.” शाह ने कहा कि देश पर राज कर रहे अभिजात वर्ग ने देश को बर्बाद कर दिया.

पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल से भी महंगा बिक रहा है दूध, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

आंतरिक मामलों के मंत्री ने यह भी कहा कि इमरान खान सरकार सभी प्रतिबंधित संगठनों जैसे हाफिज सईद के जमात उद-दावा (जेयूडी) और मसूद अजहर के जैश-ए-मोहम्मद को मुख्यधारा में लाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार जेयूडी जैसे संगठनों के खिलाफ कदम उठा रही है. उन्होंने कहा, “वे अफगानिस्तान में लड़ रहे थे, वे पाकिस्तानी हैं और उनसे लड़ने के लिए कहा गया था और वे प्रेरित हुए और अब उनका हौसला कम करने का काम कर रहे हैं और उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए काम कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि जिहादियों पर लगाम लगाने के सरकार के फैसले के रूप में हाफिज सईद को अदालतों में मुकदमों का सामना करना पड़ रहा है.