तेहरान: ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के जनाजे के जुलूस में मंगलवार को मची भगदड़ में 56 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए. ईरानी मीडिया में आईं खबरों से यह जानकारी मिली है. समाचार एजेंसी आईएसएनए ने करमान के आपातकालीन सेवा प्रमुख मोहम्मद साबरी के हवाले से कहा कि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है. Also Read - ईरान के नातान्ज परमाणु इकाई में क्‍या हुआ? इसे ईरानी न्‍यूक्‍लीयर चीफ ने ‘परमाणु आतंकवाद’ करार दिया

  Also Read - ट्रंप के जाते ही बाइडेन ने बदला अमेरिका का नजरिया- परमाणु समझौते पर ईरान के साथ होगी बातचीत

समाचार एजेंसी आईएसएनए समेत विभिन्न एजेंसियों ने ईरान की आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं के प्रमुख फिरोजीन कूलीवांद के हवाले से कहा कि भगदड़ रिवॉल्यूशनरी गार्ड के जनरल कासिम सुलेमानी के गृहनगर में जुलुसू के दौरान मची. कासिम की हाल ही में इराक में अमेरिकी हवाई हमलों में मौत हो गई थी. कूलीवांद के हवाले से बताया गया कि अंतिम संस्कार के दौरान दुर्भाग्य से भगदड़ मचने के बाद हमारे कुछ हमवतन घायल हो गए हैं और कुछ की मौत हो गई है.

घटना में 56 लोगों की मौत, 213 घायल
सरकारी टीवी ने कूलीवांद के हवाले से कहा कि घटना में 56 लोगों की मौत हो गई है और 213 लोग घायल हुए हैं. समाचार एजेंसी आईएसएनए ने कहा कि बाद में, सुलेमान के अंतिम संस्कार में देरी हुई. इसके बाद कोई नया समय नहीं दिया गया.