सिंगापुर: पीएम नरेन्द्र मोदी जब सिंगापुर के चांगी नेवल बेस में तैनात भारतीय युद्धपोत आईएनएस सतपुड़ा में पहुंचे तो इंडियन नेवी के जवानों ने भारी उत्साह से उनके साथ ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए. पीएम के साथ भारत माता की जय जयकार करने वाले नौसैनिकों का ये वीडियो सामने आया है. बता दें कि इस क्षेत्र में भारत ने रणनीतिक और सामरिक जरूरतों और सिंगापुर के बीच सैन्य सहयोग के तहत यहां आईएनएस सतपुड़ा को तैनात किया हुआ है.

सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को चांगी नौसेना अड्डे का दौरा किया. पीएम मोदी ने आईएनएस सतपुड़ा पर सवार अफसरों और नौसैनिकों से भी बातचीत की.

पीएम की भारतीय नौसेना और रॉयल सिंगापुर नौसेना के अधिकारियों व नौसैनिकों से मुलाकात के दौरान प्रधामनंत्री के साथ सिंगापुर के वरिष्ठ रक्षा मंत्री मोहम्मद मलिकी उस्मान भी मौजूद थे.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, ”अबाधित नौसैन्य अभ्यासों और बढ़ते नौसैन्य सहयोग के 25 वर्ष. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर के वरिष्ठ रक्षा मंत्री मोहम्मद मलिकी उस्मान और अन्य पदाधिकारियों के साथ सिंगापुर नौसेना के आरएसएस फॉर्मिडेबल फ्रीगेट पर.”

कुमार ने ट्वीट कर कहा, ”नौसैनिकों से मिलकर गर्व हुआ. चांगी नौसैन्य अड्डे पर तैनात आईएनएस सतपुड़ा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। सिंगापुर की यादगार यात्रा का शानदार समापन”.

भारत और सिंगापुर ने नौसैन्य जहाजों, पनडुब्बियों और विमानों के लिए आपसी समन्वय , साजोसामान और सेवाओं के सहयोग से संबंधित अपनी नौसेनाओं के बीच समझौते के कार्यान्वयन पर हस्ताक्षर किए. (इनपुट- एजेंसी)