लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबियत खराब है और उन्हें उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्लेटलेट घट जाने की समस्या की वजह से इलाज चल रहा है. बृहस्पतिवार को मीडिया में आई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. पिता से मिलने के लिए मरियम नवाज अस्पताल पहुंची. इसके बाद वो खुद भी बीमार हो गईं.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार शरीफ (69) की प्लेटलेट्स सोमवार को काफी ज्यादा घट गईं और उनकी हालत गंभीर हो गई. उन्हें कोट लखपत जेल से लाहौर के सर्विस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. रिपोर्ट में कहा गया कि कोट लखपत जेल में ही सजा काट रहीं मरियम नवाज ने अपने पिता को अस्पताल में देखने जाने की अनुमति संबंधी अर्जी जवाबदेही अदालत में दाखिल की थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था.

प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्देश पर पंजाब गृह विभाग ने मरियम को बीमार पिता को देखने जाने की अनुमति दी. पिता से मिलने के बाद मरियम भी बीमार पड़ गईं. इसके बाद उन्हें भी उसी अस्पताल में और नवाज के कमरे के बगल वाले कमरे में ही भर्ती किया गया है.

खबरों के अनुसार मरियम को वीवीआईपी 2 में भर्ती किया गया है वहीं उनके पिता वीवीआईपी 1 में भर्ती हैं. यहां उनका इलाज चल रहा है. मरियम को अदालत ने धन शोधन के एक मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था. बाद में उनकी हिरासत की अवधि बुधवार को दो दिन के लिए और बढ़ा दी गई थी.

(इनपुट-भाषा)