लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज शुक्रवार रात को पाकिस्तान लौटे. करीब 9 बजकर 15 मिनट पर उनका विमान लाहौर पहुंचा. इसके थोड़ी देर बाद एयरपोर्ट पर ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. नवाज और मरियम के पासपोर्ट भी जब्त कर लिए गए हैं. खबर है कि नवाज और मरियम को विशेष विमान से इस्लामाबाद ले जाया जा रहा है. Also Read - इमरान सरकार ने बीमार नवाज शरीफ की बेटी मरियम को नहीं दी विदेश यात्रा की अनुमति

इससे पहले अबूधाबी से चले नवाज के विमान के लाहौर पहुंचने का कार्यक्रम तय था, लेकिन लाहौर एयरपोर्ट के बाहर शरीफ समर्थकों की भीड़ के चलते विमान को इस्लामाबाद भेजने की खबरें आईं.

लाहौर में शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के समर्थक बड़ी तादाद में एयरपोर्ट के बाहर जमा हो रहे थे. नवाज शरीफ की मां भी वहां मौजूद थी. शहर में अशांति की भी कुछ खबरें थीं. कुछ स्थानों पर पथराव की भी सूचना मिली. लाहौर में अब भी उनके समर्थकों की भारी भीड़ है. शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम है और 10 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं.

पाकिस्तान की अकाउंटेबिलिटी कोर्ट ने 6 जुलाई को लंदन के महंगे एवेनफील्ड हाउस में चार फ्लैटों के स्वामित्व से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में नवाज शरीफ को 10 साल की सजा सुनाई थी. उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई गई थी. इससे पहले पनामा मामले में फंसने के बाद नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराकर प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया था. ऐसा माना जा रहा है कि नवाज चुनावी माहौल में पाकिस्तान इसलिए लौटे हैं कि उनकी पार्टी पीएमएल-एन को फायदा मिल सके.