काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने अपनी सरकार के मंत्रियों को चेतावनी दी है कि अगर वे छह महीने के भीतर लैपटॉप चलाना नहीं सीख पाए तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा. ओली फरवरी में दूसरी बार नेपाल के प्रधानमंत्री बने थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय को छह महीने के भीतर कागज मुक्त बनाया जाएगा.

‘काठमांडू पोस्ट’ के अनुसार नेपाल राष्ट्रीय शिक्षक संगठन के 12वें महा सम्मेलन में उन्होंने कहा कि मंत्रिपरिषद में शामिल कोई भी शख्स जिसे लैपटॉप चलाना नहीं आता है, उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा. ओली ने कहा, ‘‘ मैंने पहले ही कैबिनेट की बैठक में कहा है कि हम छह महीने के भीतर कार्यालय को कागज मुक्त बना देंगे और बैठक के कार्यक्रम और एजेंडा पर चर्चा लैपटॉप का इस्तेमाल करके की जाएगी.’’

उन्होंने कहा कि मंत्री लैपटॉप चलाने में छह महीने के लिए अपने सहायकों की मदद ले सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘ छह महीने के बाद खुद से लैपटॉप नहीं चला पाने वाले मंत्री की हम छुट्टी कर देंगे.’’ ओली ने कहा कि बर्खास्त मंत्रियों को लैपटॉप दिया जाएगा ताकि वे अपने अगले कार्यकाल तक उसे चलाना सीख सकें. ओली ने कहा कि सरकार का लक्ष्य एक निश्चित अवधि के भीतर नेपाल को सूचना प्रौद्योगिकी के अनुकूल देश बनाना है.