कराची. पाकिस्‍तानी सिंगर और एक्‍ट्रेस मीशा शफी ने जब पाकिस्‍तान के रहने वाले बॉलीवुड एक्‍टर और सिंगर अली जफर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया तो जफर ने इस मामले को सिरे से खरिज करते हुए कहा कि वे मामले को कोर्ट में ले जाने की सोच रहे हैं. ये मामला तब सुर्खियों में आया, मीशा ने जब #मी टू कैंपेन में अपनी स्‍टोरी शेयर की. जफर ने मीशा के सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वह इससे अदालती तरीके से निपटने की सोच रहे हैं. बता दें कि पाकिस्तानी गायिका और एक्‍ट्रेस मीशा शफी ने एकटर अली जफर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके लिए अपनी #MeToo पर कहानी साझा करने का फैसला करना बेहद मुश्किल था, लेकिन चुप्पी की इस परंपरा को तोड़ना भी जरूरी है. बॉलीवुड के चर्चित एक्‍टर और सिंगर गायक जफर ने उत्पीड़न के सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है. उन्‍होंने कहा कि वह इससे अदालती तरीके से निपटने की सोच रहे  हैं.

फिल्‍मी एक्‍टर्स के परिवार से ताल्लुक रखने वाली शफी ने ट्विटर के जरिए अपनी कहानी साझा की है. उन्होंने ट्वीट किया है, ”इसलिए साझा कर रही हूं , क्योंकि मेरा मानना है कि यौन उत्पीड़न के अपने अनुभव को साझा करके मैं हमारे समाज में व्याप्त चुप्पी की परंपरा को तोड़ सकूंगी. बोलना आसान नहीं है … लेकिन चुप रहना ज्याद मुश्किल है. मेरी आत्मा अब मुझे और चुप नहीं रहने देती

शफी का कहना है कि उन्हें अपने सहकर्मी द्वारा एक से ज्यादा बार यौन उत्पीड़न का त्रास झेलना पड़ा है. मीरा नायर की फिल्‍म रिल्क्टेंट फंडामेंटलिस्ट और भाग मिल्खा भाग में काम कर चुकी शफी का कहना है कि उनके और उनके परिवार के लिए यह बेहद दुखदायी अनुभव था.

एक्‍ट्रेस का कहना है, ”यह घटनाएं तब की नहीं हैं, जब मैं युवा और इंडस्ट्री में नई थी. यह उस वक्त हुई हैं, जब मैं सशक्त महिला थी, जो अपनी बेबाकी के लिए प्रसिद्ध है. यह दो बच्चों की मां के साथ हुई हैं.” शफी का कहना है कि मुझे उनके व्यवहार से धोखा महसूस हो रहा है. ” मैं जानती हूं , मैं अकेली नहीं हूं.”

वहीं अली जफर ने आरोपों से इनकार करते हुए ट्वीट किया है, ”मैं शफी द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के सभी आरोपों से पूरी तरह इनकार करता हूं, उन्हें खारिज करता हूं. मैं इसे अदालती रास्ते से सुलझाऊगा. मैं यहां और आरोप लगाने की बजाए इसे पेशेवर तरीके से और बेहद गंभीरता के साथ निपटाउंगा. मैं सोशल मीडिया पर रंजिश नहीं निकालना चाहता क्योंकि इससे # मी – टू आंदोलन, मेरा परिवार , इंडस्ट्री और मेरे प्रशंसक सभी को धक्का पहुंचेगा.” जफर ने लिखा है, ”मैं जानता हूं कि सचाई की हमेशा जीत होती है.” (इनपुट एजेंसी)