इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के लिए भारत के साथ व्यापार रद्द होने को जिम्मेदार ठहराया है. पाकिस्तान में टमाटर के दाम 300 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं. यह टिप्पणियां तब आई हैं जब टमाटर के दाम 300 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गए हैं, जिससे लोग परेशान हो गए हैं, क्योंकि यह उनके भोजन की अहम सामग्री है.

आर्थिक मामलों के मंत्री हमाद अजहर ने मंगलवार शाम को यह टिप्पणी की जब प्रधानमंत्री इमरान खान की आर्थिक मामलों की टीम के वरिष्ठ सदस्य ताजा आर्थिक हालात के बारे में मीडिया को संबोधित कर रहे थे.

डॉन अखबार की एक खबर के मुताबिक, अजहर ने कहा कि आसमान छूती कीमतें खासतौर से खाद्य महंगाई भारत के साथ व्यापार रद्द होने पैदा हुई और इसमें मौसमी तत्व और बिचौलियों की भी भूमिका है.

मंत्री हमाद अजहर ने कहा कि केंद्र सस्ता बाजार लगाने के लिए प्रांतीय सरकार के साथ इस मामले पर विचार कर रहा है. उन्होंने कहा कि महंगाई जनवरी-फरवरी से कम होना शुरू होगी.

यह टिप्पणियां तब आई हैं जब टमाटर के दाम 300 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गए हैं, जिससे लोग परेशान हो गए हैं, क्योंकि यह उनके भोजन की अहम सामग्री है.

पाकिस्तान ने पांच अगस्त को भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद उसके साथ कूटनीतिक संबंध कमतर कर दिए और व्यापार निलंबित कर दिया.