लाहौर: पाकिस्तान में नेताओं के हास्यास्पद बयानों की श्रृंखला में एक और बयान जुड़ा है. एक मंत्री ने कश्मीर पर ‘दुनिया की चुप्पी’ पर सवाल उठाया है और जंग का राग छेड़ते हुए कहा है कि युद्ध हुआ तो पाकिस्तान अगर एक मिसाइल भारत पर छोड़ेगा तो दूसरी उसके समर्थक देश पर. यह बयान पाकिस्तान के गिलगिट बालटिस्तान और कश्मीर मामलों के संघीय मंत्री अली अमीन गंडापुर ने एक समारोह में दिया और अपनी विचित्रता के कारण इसका वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, गंडापुर ने कश्मीर में जारी ‘भारतीय अत्याचार पर दुनिया की चुप्पी’ पर अफसोस जताया. इसके बाद उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, “अगर कश्मीर पर भारत के साथ तनाव बढ़ता है तो पाकिस्तान युद्ध के लिए बाध्य होगा. जो कश्मीर मामले में भारत के साथ खड़े हैं, उन्हें इसका अंजाम भुगतना होगा. अगर एक मिसाइल भारत पर दागी जाएगी तो दूसरी उसके समर्थक पर दगेगी. उन्हें इसके लिए तैयार रहना ही होगा.”

बाद में एक टीवी शो में गंडापुर की यह बात उठी. टीवी एंकर ने उनसे पूछा, “अगर कोई मुस्लिम देश भारत का समर्थन करता है तो क्या उस पर भी मिसाइल दागी जाएगी?” इस पर गंडापुर ने कहा, “हां.”

(इनपुट भाषा)