पाकिस्तान के पेशावर में मंगलवार सुबह हुए ब्लास्ट में 7 लोगों की मौत हो गई और 70 से अधिक घायल हो गए. न्यूज एजेंसी ANI ने पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि यह धमाका पेशावर के दिर कॉलोनी में हुआ. बताया जा रहा है कि घायलों में 20 से ज्यादा बच्चे हैं, जिनकी हालत गंभीर हैं. घायलों को निकटतम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. विस्फोट के कारण का अभी तक पता नहीं चला है. राहत और बचाव कार्य जारी है. Also Read - School Reopen News: पांच महीने बाद खुले स्कूल-कॉलेज, इस तरह बैठेंगे छात्र

रविवार को ही पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम तीन लोग मारे गए थे और सात से अधिक घायल हुए थे. धमाका क्वेटा के हजरतगंज क्षेत्र में एक बाजार में हुआ था. धमाका ऐसे समय हुआ था जब शहर के अयूब मैदान में ‘पाकिस्तान डेमोक्रेटिक अलायंस’ (पीडीएम) की सरकार विरोधी रैली आयोजित हुई.

पीडीएम, पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टियों का गठबंधन है, जिसने प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध में रैली का आयोजन किया था. हालांकि, रैली का स्थल उस स्थान से 35-40 किलोमीटर दूर है, जहां धमाका हुआ था. बलूचिस्तान सरकार ने सुरक्षा कारणों से जनसभा स्थगित करने के लिए पीडीएम से कहा था.

(इनपुट: ANI)