पेशावर: पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब में हाल ही में हुई तोड़फोड़ की घटना के दो दिन बाद पाकिस्तान के ही पेशावर में एक सिख युवक की हत्या कर दी गई. हालांकि अभी तक इस मामले में हत्यारे के पता नहीं चला है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पेशावर में एक सिख युवक की अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी गई.

युवक का शव रविवार को चामकनी थाना क्षेत्र के पास मिला. घटना के बाद एसएसपी ऑपरेशन पेशावर ने कहा, “पेशावर में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 25 वर्षीय सिख व्यक्ति रविंद्र सिंह की हत्या कर दी गई. शव आज चामकनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मिला. मामले की जांच जारी है.”

सिख युवक की हत्या के बाद भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है. विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि भारत पेशावर (पाकिस्तान) में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के सदस्य की लक्षित हत्या की कड़ी निंदा करता है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि ये घटना ननकाना साहिब में गुरुद्वारा श्री जनम अस्थान में तोड़फोड़ के बाद हुई है जहां अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन और सिख लड़की के विवाह से जुड़ा मामला था. मंत्रालय ने कहा, “भारत पाकिस्तान सरकार से गुहार लगाता है कि वह इन जघन्य कृत्यों के अपराधियों को पकड़ने और उन्हें सजा दिलाने के लिए तत्काल कार्रवाई करे.”


बता दें कि शुक्रवार को हिंसक भीड़ ने गुरद्वारे पर हमला और पथराव किया. पुलिस ने हालात पर नियंत्रण के लिए कार्रवाई की. गुरद्वारा ननकाना साहिब लाहौर के पास है जिसे गुरद्वारा जनम अस्थान के नाम से भी जाना जाता है. यह सिखों के प्रथम गुरू नानक देव का जन्मस्थान है.