इस्लामाबाद: पाकिस्तान में गणतंत्र दिवस परेड के लिए अभ्यास के दौरान पाकिस्तानी वायु सेना का एफ-16 लड़ाकू विमान बुधवार को इस्लामाबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में विमान के पायलट की मौत हो गई. पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) ने एक बयान में बताया कि विंग कमांडर नोमान अकरम राजधानी के शकरपारियां इलाके के पास जंगल में हुई विमान दुर्घटना में मारे गए. Also Read - पाकिस्तान में पोलियो वैक्सीन पिलाने वाली दो महिलाओं की गोली मारकर हत्या

  Also Read - टिकटॉक स्टार से रिश्तों के बारे में पूछे जाने पर नाराज हुए पाकिस्तानी मंत्री, टीवी एंकर को मारा थप्पड़

बयान में कहा गया कि अमेरिका निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमान पाकिस्तान दिवस परेड के लिए नियमित अभ्यास पर था, जब वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें बताया गया है कि पाकिस्तानी वायु सेना ने हादसे के कारणों की जांच के आदेश दिए हैं. इसमें बताया गया कि ग्राउंड पर कोई हताहत नहीं हुआ और न ही किसी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है तथा सुरक्षा बलों ने दुर्घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है. बयान में बताया गया कि दुर्घटना स्थल से धुआं उठ रहा था और आग पर काबू पाने के लिए बचाव कार्य जारी है.

23 मार्च को मनाया जाता है पाकिस्तान दिवस
पाकिस्तान दिवस या पाकिस्तान संकल्प दिवस को गणतंत्र दिवस के रूप में भी जाना जाता है जो 23 मार्च, 1940 को लाहौर प्रस्ताव पारित होने और पाकिस्तान के पहले संविधान को स्वीकार किए जाने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है.