इस्लामाबाद: पाकिस्तानी थल सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को कहा कि कश्मीरियों की मदद के लिए उनके सैनिक किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं. जनरल बाजवा ने सेना के कमांडरों से कहा, ”पाकिस्तानी थल सेना कश्मीरियों के जायज संघर्ष में उनके साथ दृढ़ता से खड़ी है. हम तैयार हैं और अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं”

कश्मीर मुद्दे को UN लेकर जाएगा पाकिस्तान, इमरान खान ने कहा- भारत जो कर रहा है, दुनिया को बताएंगे

जनरल बाजवा ने पाक सेना में निर्णय लेने वाले सर्वोच्च मंच ‘कोर कमांडर्स कांफ्रेंस’ की अध्यक्षता की. यह बैठक यहां जनरल हेडक्वाटर में हुई. बैठक में कश्मीर ही एकमात्र एजेंडा था. भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 में जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले प्रावधानों को रद्द करने के लिए भारत द्वारा कदम उठाए जाने के एक दिन बाद पाक सेना ने यह टिप्पणी की है.

पाक ने आर्टिकल 370 खत्‍म करने वाले भारत के फैसले को खारिज किया, कहा- सभी विकल्‍पों पर विचार

पाक थल सेना ने एक बयान में कहा कि मंच कश्मीर के बारे में भारतीय कार्रवाइयों को खारिज करने के पाकिस्तान सरकार के कदम का पूरी तरह से समर्थन करता है. पाक सेना ने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 को मान्यता नहीं दी, जिसे नई दिल्ली ने अपने आप ही अब निरस्त कर दिया है.

अनुच्छेद 370 के घटनाक्रम पर अमेरिका की नजर, कश्मीरी नेताओं को हिरासत में लेने पर जताई चिंता

बता दें कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 पर भारत सरकार के कदम की सोमवार को आलोचना की थी. उसने भारत के इस कदम को अवैध और एकतरफा करार देते हुए इसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में अपील करने समेत सभी संभावित विकल्पों का इस्तेमाल करने का भी संकल्प लिया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के इस कदम को अवैध करार दिया और कहा कि यह परमाणु हथियारों से लैस दो पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को और अधिक बिगाड़ेगा.