इस्लामाबाद: भारत के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकंद नरवाने के ‘आतंक की जड़ पर पहले ही प्रहार करने’ के बयान ने पाकिस्तान को बेचैन कर दिया है और जवाब में उसने भारत पर आंखें तरेरी हैं. आतंकवाद के मूल मुद्दे पर बात करने से हटकर पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य प्रमुख के बयान को ‘गैर जिम्मेदार’ करार देते हुए कहा है कि वह किसी भी आक्रामक कार्रवाई का भरपूर जवाब देने में सक्षम है.

भारतीय सैन्य प्रमुख ने कार्यभार संभालने पर मंगलवार को कहा था कि अगर पाकिस्तान राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बंद नहीं करेगा तो हम पहले से ही खतरे की जड़, आतंकवाद के स्रोत पर प्रहार करेंगे. यह हमारा अधिकार है. हम अपने इरादे स्पष्ट रूप से अपनी एक से अधिक सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट ऑपरेशन में दिखा चुके हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय सैन्य प्रमुख का बयान गैर जिम्मेदाराना है और पाकिस्तान इसे खारिज करता है.

भारत की किसी भी आक्रामक कार्रवाई का भरपूर जवाब देंगे: पाक
बयान में कहा गया है, “पाकिस्तान के इस संकल्प और तैयारी के बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि हमारे क्षेत्र या आजाद कश्मीर (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) में भारत की किसी भी आक्रामक कार्रवाई का भरपूर जवाब दिया जाएगा. किसी को भी भारत के ‘बालाकोट दुस्साहस’ को लेकर दिए गए पाकिस्तान के माकूल जवाब को नहीं भूलना चाहिए.

कश्मीरियों को लेकर ये कहा
बयान में कहा गया है, “क्षेत्र में भारत की उत्तेजक कार्रवाइयों के बावजूद पाकिस्तान क्षेत्र में और अन्य जगहों पर भी शांति, सुरक्षा और स्थायित्व के लिए काम करता रहेगा. विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान कश्मीरियों का नैतिक, राजनैतिक व राजनयिक स्तर पर समर्थन जारी रखेगा.