लाहौर: पाकिस्तान में गुरुवार को एक ट्रेन में आग लगने के कारण कम से कम 65 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए. ट्रेन में एक यात्री द्वारा ले जाए जा रहे गैस सिलेंडर में हुए विस्फोट के कारण आग लगी. एक अधिकारी ने बताया कि गैस सिलिंडर में हुए विस्फोट के कारण आग लगी. रिपोर्ट में कहा गया कि कुछ यात्री नाश्ता बना रहे थे, जब सिलिंडर में विस्फोट हो गया.

तेज़गाम नाम की यह रेलगाड़ी कराची से रावलपिंडी जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ. जिओ न्यूज़ की खबर के अनुसार पंजाब प्रान्त में रहीम यार खान के पास लियाकतपुर में ट्रेन के तीन डब्बे आग लगने से तबाह हो गए. एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में 65 लोगों की जान चली गई.

तेज़गाम नाम की यह रेलगाड़ी कराची से लाहौर जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ. पंजाब प्रान्त में लाहौर से 400 किमी दूर रहीम यार खान के पास लियाकतपुर में ट्रेन के तीन डब्बे आग लगने से बर्बाद हो गए. जिला पुलिस अधिकारी आमिर तैमूर ने बताया कि आग लगने से कम से कम 65 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. उन्होंने कहा कि अधिकतर मौत लोगों के ट्रेन से कूदने के कारण हुई. जिओ न्यूज़ की खबर के अनुसार पंजाब प्रान्त में रहीम यार खान के पास लियाकतपुर में ट्रेन के तीन डब्बे आग लगने से तबाह हो गए.

पाकिस्तान रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि गैस सिलिंडर में हुए विस्फोट के कारण आग लगी. रिपोर्ट में कहा गया कि कुछ यात्री नाश्ता बना रहे थे, जब सिलिंडर में विस्फोट हो गया. धमाके के बाद लगी आग ने दो अन्य डिब्बों को भी चपेट में ले लिया.

रेलमंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि चलती ट्रेन में कुछ यात्रियों द्वारा नाश्ता बनाने के दौरान एक गैस का चूल्हा फट गया जिसके कारण यह हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि हालांकि ट्रेन में चूल्हे पर खाना बनाना गैरकानूनी है.

अहमद के अनुसार मारे गए लोगों में तब्लीगी जमात (इस्लामी प्रचारक) के लोग शामिल थे जो एक बड़े आयोजन के लिए लाहौर जा रहे थे. रेलमंत्री ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि 40 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान करने का प्रयास जारी है.

सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि राहत कार्य जारी है और घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलि‍काप्टर की मदद ली जा रही है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हादसे पर दुख जताया है और घायलों को उचित उपचार मुहैया करवाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है.