इस्लामाबाद: पाकिस्तान में नई सरकार के चुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच बुधवार को बलूचिस्तान में एक मतदान केंद्र के पास एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया. इस घटना में 30 लोग मारे गए. उधर, पाकिस्‍तान में आम चुनाव के दौरान हुई हिस्‍सा में छह लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल हो गए.

 

जियो न्यूज के मुताबिक, इस हमले ने पूर्वी बाईपास पर मतदान केंद्र के पास उप महानिरीक्षक अब्दुल रज्जाक चीमा के काफिले को निशाना बनाया गया. हमले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुरक्षित बच गए. हालांकि, एसएचओ भोसा मंडी घायल हो गए. सिविल अस्पताल क्वेटा के अधिकारियों ने मौतों की संख्या की पुष्टि की है. जैसा कि लोग तमीर-ए-नौ मॉडल स्कूल में वोट डालने जा रहे थे, इलाके में काफी भीड़ थी. विस्फोट के बाद मतदान केंद्र पर मतदान प्रक्रिया बाधित हो गई.

पाकिस्तान चुनाव 2018: एग्जिट पोल में इमरान खान की पीटीआई और नवाज शरीफ की पीएमएल के बीच कड़ी टक्कर

पाकिस्तान चुनाव के दौरान हिंसा में 6 की मौत
पाकिस्तान में बुधवार को आम चुनाव के दौरान लाखों उत्साहित लोग मतदान केंद्रों के बाहर वोट डालने के लिए कतार में खड़े हैं. इस दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाओं में एक राजनीतिक कार्यकर्ता सहित छह लोग मारे गए और कई घायल हो गए. डॉन न्यूज के वेबसाइट के मुताबिक, मतदान केंद्र आधिकारिक तौर पर सुबह आठ बजे खुले लेकिन मतदाताओं को सुबह सात बजे से ही मतदान केंद्रों के बाहर कतार में खड़े देखा गया. मतदान केंद्र शाम छह बजे तक खुले रहेंगे और साथ ही मतों की गिनती भी हो रही है. निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक, चुनाव का अंतिम परिणाम मतदान खत्म होते ही गुरुवार सुबह या दोपहर तक आने की उम्मीद है. (इनपुट एजेंसी)