नई दिल्ली| मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने अपनी सियासी पार्टी का गठन कर लिया है. इस पार्टी का नाम ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ रखा गया है. हाफिज सईद ने जमात-उद दावा के वरिष्ठ सदस्य और अपने करीबी सैफुल्ला खालिद को पार्टी का प्रमुख बनाया है.

बता दें कि हाफिज सईद पिछले छह महीने से पाकिस्तान में नजरबंद है. मगर पाकिस्तान में मचे सियासी कोहराम के बीच वह अपनी किस्मत आजमाना चाहता है. हाल ही में सईद के संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी थी. जिसके बाद पार्टी का गठन किया गया.

इस बीच इस्लामाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए सैफुल्ला खालिद ने कहा कि पार्टी पाकिस्तान को ‘‘एक सही इस्लामी एवं कल्याणकारी राष्ट्र’’ बनाने की दिशा में काम करेगी और वह समान विचारधारा वाले दलों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार है.

ज्ञात हो कि पाकिस्तान में इस समय सियासी उथल-पुथल चल रही है. नवाज शरीफ को पनामा पेपर केस की वजह से पद छोड़ना पड़ा. उनकी जगह शाहिद खाकन अब्बासी पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री बने. ऐसे में सईद को लगता है कि यह उसके लिए सियासत के मैदान में उतरने का सुनहरा मौका है. पाकिस्तान में अगले साल आम चुनाव होने है और सत्ताधारी पार्टी नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट द्वारा पनामा मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद बैकफूट पर है. भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की वजह से सईद की पाक सेना और आईएसआई में अच्छी पैठ है.