इस्लामाबाद: पाकिस्तान का सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय एक कश्मीर मीडिया सेल का गठन करेगा. डॉन न्यूज के मुताबिक, सूचना मामलों पर प्रधानमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि मंत्रालय ने सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की मीडिया सेल से तकनीकी सहायता भी ली है. उन्होंेने कहा, “सोशल मीडिया सेल ने सूचना मंत्रालय के तहत आधिकारिक सोशल मीडिया सेल की स्थापना में सरकार के साथ सहयोग किया है.”

इमरान खान ने फ‍िर दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा- कश्मीर पर पाक किसी भी हद तक जाएगा

अवान ने कहा कि कश्मीर मीडिया सेल की स्थापना का उद्देश्य ‘कश्मीर के जमीनी हकीकत’ के बारे में प्रामाणिक जानकारी एकत्र करना और उसका प्रसार करना है. डॉन न्यूज के मुताबिक, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर को एक अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनाया, लेकिन संबंधित सरकारी विभागों की जिम्मेदारी है कि वे इसे आगे बढ़ाएं.

कश्मीर: स्कूल खुले पर नहीं पहुंचे स्टूडेंट्स, लोग बोले- बच्चों को फिलहाल प्राथमिकता नहीं

इस महीने की शुरुआत में, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विदेश कार्यालय में कश्मीर पर एक विशेष प्रकोष्ठ के गठन और सभी दूतावासों में डेस्क के गठन की घोषणा की थी. पांच अगस्त को भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है.