इस्लामाबाद, 20 जुलाई। एक पाकिस्तानी सांसद ने बुधवार को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान धीरे-धीरे अलग-थलग पड़ रहा है। जियो टीवी के अनुसार सीनेट की एक समिति की पूर्ण बैठक में फरहतुल्ला बाबर ने कहा कि नागरिक और सैन्य नेतृत्व के बीच मधुर संबंध के लिए नए दिशा निर्देश बनाए जाने चाहिए।

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, “अगर संस्थाओं का रुख समान नहीं होगा तो आप अन्य देशों के साथ संबंधों के लिए दिशा निर्देशों को कैसे क्रियान्वित करेंगे।”

अमेरिका और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों पर चिंता जाहिर करते हुए सीनेट के अध्यक्ष रजा रबबानी ने कहा कि हाल के दिनों में ‘और अधिक’ की मांग काफी बढ़ गई है। उन्होंने हाल में वाशिंगटन से एफ-16 लड़ाकू विमान की खरीद के लिए वार्ता के क्रम में पाकिस्तान को हुई कठिनाई की ओर भी इशारा किया। यह भी पढ़े-पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार की नीति स्थिर नहीं: सोनिया गांधी

उन्होंने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों के बयान देश की संप्रभुता, राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्रीय हित के खिलाफ हैं। कुछ दिनों पहले अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान के खिलाफ अतिरिक्त कदम उठाने की इच्छा जाहिर की थी और आरोप लगाते हुए कहा था कि था कि देश (पाकिस्तान) आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल हो गया है।

दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य बनाने के लिए इस माह के शुरू में सांसद जॉन मैक्केन के नेतृत्व में अमेरिकी सीनेट के एक चार सदस्यीय द्विदलीय प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान का दौरा किया था।