नई द‍िल्‍ली/ रावलपिंडी: जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तानी शासकों की बयानबाजियों और गीदड़ भभकियों का दौर जारी है. युद्धोन्मादी बयानों की सूची में ताजा बयान पाकिस्तान के बड़बोले रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद का है, जिन्होंने कहा है कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान और भारत के बीच अक्टूबर-नवंबर में पूर्ण युद्ध होगा. अहमद ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में अपनी यह भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा कि ‘कश्मीर की आजादी के अंतिम संघर्ष का वक्त आ गया है और इस बार भारत के साथ होने वाली जंग अंतिम होगी.’

कुछ दिन पहले कहा था- उपमहाद्वीप में जंग बदल जाएगी
बता दें कि कुछ दिन पहले ही शेख रशीद अहमद ने कहा था कि अगर भारत, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर हमला करेगा तो फिर भारतीय उपमहाद्वीप का नक्शा ही बदल जाएगा. यह जंग भारत-पाकिस्तान की न होकर उपमहाद्वीप की जंग में बदल जाएगी.

पाक ने बंद किए कराची के ऊपर से गुजरने वाले तीन एयररूट, इमरान सरकार उठा सकती है ये कदम

कश्मीर मसले का फैसला नौजवानों के संघर्ष से होगा
ये खबर पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के जरिए सामने आई है. हाल में लंदन में राजनैतिक विरोधियों के हाथों पिटाई खा चुके शेख रशीद अहमद ने कहा कि ‘हिटलर (नरेंद्र) मोदी की वजह से कश्मीर से बारूद की गंध आ रही है.’ उन्होंने कहा कि कश्मीर मसले का फैसला वहां के नौजवानों के संघर्ष से होगा न कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के जरिए. सुरक्षा परिषद अगर मसले का हल चाहती तो अब तक कश्मीर में जनमत संग्रह कराने के अपने प्रस्ताव पर अमल करा चुकी होती.

सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास चीन जैसा दोस्त है
बड़बोले पाकिस्‍तानी मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि ‘नरेंद्र मोदी की वजह से कश्मीर तबाही की कगार पर पहुंच गया है. उनकी राह में पाकिस्तान ही एकमात्र रोड़ा है. पता नहीं, मुस्लिम राष्ट्र इस मामले में चुप क्यों हैं? हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास चीन जैसा दोस्त है.’

पहले ये सोच थी कि श्रीनगर को भारत से कैसे लें, अब चिंता मुजफ्फराबाद कैसे बचाएं: बिलावल भुट्टो

इमरान ने भी परमाणु युद्ध का राग अलापा था
26 अगस्‍त को पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान ने भी कहा था कि दोनों पड़ोसी देशों के परमाणु संपन्न होने का जिक्र करते हुए कहा कि परमाणु जंग में किसी की जीत नहीं होती. खान ने कहा था, ”क्या ये बड़े देश सिर्फ आर्थिक हितों को देखेंगे? उन्हें याद रखना चाहिए कि दोनों देश परमाणु हथियारों से संपन्न हैं.”

पाकिस्तान गठित करेगा ‘कश्मीर मीडिया सेल’, कहा- घाटी के जमीनी हालात पता करना होगा उद्देश्य

इमरान ने कहा था- समूची दुनिया को जंग के नतीजे भुगतने होंगे
इमरान ने पाकिस्‍तानी जनता को राष्‍ट्र के नाम पर संबोधित करते हुए कहा था, परमाणु जंग में किसी की जीत नहीं होगी. इससे सिर्फ क्षेत्र में ही दहशत नहीं पैदा होगी, बल्कि समूची दुनिया को इसके नतीजे भुगतने होंगे. अब यह अंतरराष्ट्रीय समुदाय के हाथ में है.

इमरान खान ने फ‍िर दी परमाणु युद्ध की धमकी, कहा- कश्मीर पर पाक किसी भी हद तक जाएगा