Pakistan News: लाहौर में प्रेस क्लब के बाहर पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Journalist Shot Dead In Pakistan: लाहौर में प्रेस क्लब के बाहर एक वरिष्ठ पाकिस्तानी पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.

Updated Date:January 24, 2022 11:18 PM IST

By India.com Hindi News Desk

Advertisement

Journalist Shot Dead In Pakistan: लाहौर में प्रेस क्लब के बाहर एक वरिष्ठ पाकिस्तानी पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पंजाब के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि हसनैन शाह जब प्रेस क्लब के बाहर अपनी कार खड़ी कर रहे थे, उसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. वह करीब 40 साल के थे. उन्होंने कहा कि दोनों हमलावर भीड़भाड़ वाले इलाके से भागने में सफल रहे. लाहौर निवासी शाह कैपिटल टीवी में अपराध संवाददाता थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं.

Advertising
Advertising

अधिकारी ने कहा, 'हम उन खबरों की पड़ताल कर रहे हैं कि उनकी कुछ लोगों से दुश्मनी थी.' पाकिस्तान के विभिन्न पत्रकार संगठनों ने शाह की हत्या की निंदा की है और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार से उनके हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की है. संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान में 1993 से अब तक 85 पत्रकारों की हत्या हुयी जिनमें 2021 में चार पत्रकारों की हत्या शामिल है.

(इनपुट: भाषा)

Also Read

More Hindi-news News

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:January 24, 2022 11:18 PM IST

Updated Date:January 24, 2022 11:18 PM IST