संयुक्त राष्ट्र: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर पाकिस्तान की किरकिरी हुई है. पाकिस्तान के नेता अपने बयानों से हमेशा से ही चर्चा में बने रहते हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है. संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने बड़ी चूक करते हुए ट्विटर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ‘विदेश मंत्री’ लिख दिया. लोधी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज सुबह ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की.”

उन्होंने ट्वीट के साथ दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक की एक तस्वीर भी साझा की. लोधी ने करीब एक घंटे बाद ट्वीट हटाते हुए कहा, “पिछले ट्वीट में लिखने में हुई गलती के लिये माफी.” महीला की ऐसी हरकतों की वजह से पहले भी पाकिस्तान की कई बार फजीहत हुई है.

इमरान से मुलाकात के बाद ट्रंप के बदले सुर, फिर कहा- कश्मीर में मध्यस्थता के लिए तैयार हूं

लोधी ने 2017 में संयुक्त राष्ट्र में एक घायल लड़की की तस्वीर दिखाते हुए कहा था कि यह तस्वीर कश्मीर में “क्रूरता” का सबूत दे रही है, लेकिन वह तस्वीर 17 वर्षीय फलस्तीनी लड़की की निकली जो गाजा में इजराइल के हमले में घायल हो गयी थी. यह तस्वीर 2014 में पुरस्कार विजेता फोटोग्राफर हेदी लेवीन ने खींची थी.

महीला लोधी ने इससे पहले भी संयुक्त राष्ट्र में कई बार पाकिस्तान का सिर नीचे झुकाया है. उन्होंने भारत में कश्मीरियों पर अत्याचार के सबूत के तौर पर एक 17 वर्षीय फिलिस्तीनी लड़की की तस्वीर यूएन में दिखाई थी.

(इनपुट- भाषा)