इस्लामाबाद: पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की पूर्व स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी को उनके पद से हटाया गया है. विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने शुक्रवार को ट्वीट में कहा, “इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि मलीहा लोधी को किसी भी कारण से हटा दिया गया है.” द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में नई नियुक्ति के पीछे का कारण बताते हुए, प्रवक्ता ने कहा कि लोधी ने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया था.

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने लोधी के बारे में जो कहा था, उसे दोहराते हुए फैजल ने लोधी की सराहना की. प्रवक्ता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया था और जैसा कि विदेश मंत्री ने कहा है उन्होंने पाकिस्तान को महत्व देते हुए प्रतिबद्धता के साथ सेवा दी और कुशलता व समर्पण के साथ प्रधानमंत्री के सफल यूएनजीए दौरे का आयोजन किया.”

विदेश मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि मुनीर अकरम लोधी की जगह संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के नए स्थाई प्रतिनिधि होंगे. अकरम, जो पहले 2002 से 2008 तक इसी पद पर काम कर चुके हैं, संयुक्त राष्ट्र के न्यूयॉर्क मुख्यालय में पदस्थ रहेंगे.