इस्लामाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलने की इच्छा जताई है, ऐसा पाकिस्तान के अधिकारी ने कहा है. साप्ताहिक समाचार ब्रीफिंग में प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि अमेरिकी सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने पाकिस्तान के हालिया दौरे में ट्रंप की इमरान खान से मुलाकात की इच्छा पर चर्चा की. इस मुलाकात का समय और स्थान फिलहाल तय नहीं हुआ है. बीते माह में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि वह पाकिस्तान के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं.

पाकिस्तान से बेहतर संबंध चाहते हैं ट्रंप, कहा- नई सरकार से मुलाकात करने की सोच रहा हूं !

आपको बता दें कि इससे पहले दिसंबर में ट्रंप ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को एक पत्र लिखकर अफगान युद्ध के संबंध में समझौते के लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सहयोग मांगा था. उन्होंने कहा, “हम पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध चाहते हैं, लेकिन वे शत्रुओं को पनाह देते हैं, उनका ख्याल रखते हैं.” ट्रंप ने कहा, “हम ऐसा नहीं कर सकते. इसलिए मैं पाकिस्तान में लोगों से और नए नेतृत्व से मुलाकात करने की सोच रहा हूं. हम भविष्य में बहुत जल्दी ऐसा करेंगे.

हिना ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, कहा- अमेरिका से कटोरा लेकर भीख मांगने की बजाय भारत से रिश्ते करे मजबूत

होमवर्क की जरूरत
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, “इस बैठक की अभी कोई तारीख तय नहीं है. इस तरह की उच्चस्तरीय मुलाकात से पहले काफी तैयारी और होमवर्क की जरूरत होती है.” उन्होंने कहा कि सीनेटर ग्राहम ने प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री से भी मुलाकात की जो दोनों देशों के दृष्टिकोण को समझने और क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने में उपयोगी रही. अफगानिस्तान की स्थिति सहित कई द्विपक्षीय और क्षेत्रीय हितों के मुद्दों पर चर्चा हुई. दिसंबर में ट्रंप ने इमरान खान को पत्र लिखकर अफगानिस्तान में संघर्ष के समाधान में पाकिस्तान से समर्थन की अपील की थी.