इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में भारतीय कैदियों द्वारा कथित रूप से एक पाकिस्तानी कैदी की हत्या किए जाने की रिपोर्टों पर बुधवार को चिंता जताते हुए भारत से जवाब मांगा है. पचास साल के पाकिस्तानी नागरिक की पहचान शकरूल्ला के तौर पर हुई है. वह जयपुर की केंद्रीय कारागार में बंद था. बुधवार को कैदियों के बीच झगड़े के दौरान उसकी मौत हो गई थी. पाकिस्तान के विदेश दफ्तर के मुताबिक, पुलवामा घटना की प्रतिक्रिया में भारतीय कैदियों ने शकरूल्ला को पीट-पीट कर मार डाला. विदेश दफ्तर ने कहा, पाकिस्तानी कैदी के बर्बर कत्ल के बाबत मीडिया में आई खबरों पर पाकिस्तान बहुत फिक्रमंद है.

जयपुर जेल में पाकिस्तानी कैदी की हत्या, न्यायिक जांच के आदेश

पाकिस्‍तानी विदेश दफ्तर ने कहा कि नई दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग ने भारतीय अधिकारियों के समक्ष यह मुद्दा उठाया और उनसे तत्काल खबर का सत्यापन करने की गुजारिश की. उसने कहा कि उनके जवाब का इंतजार है. पाकिस्तान ने भारत सरकार से भारतीय जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों और भारत की यात्रा करने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है.

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने जयपुर में बताया, केंद्रीय जेल में बुधवार को एक पाकिस्तानी कैदी की कथित रूप से हत्या कर दी गई. न्यायिक मजिस्ट्रेट और पुलिस मामले की जांच करेगी. शकरूल्ला 2011 से जेल की विशेष कोठरी में बंद था और वह गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत उम्र कैद की सजा काट रहा था.