इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने सोमवार को मलीहा लोधी को हटाकर मुनीर अकरम को संयुक्त राष्ट्र में देश का स्थाई प्रतिनिधि नियुक्त किया है. एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका से लौटे हैं जहां उन्होंने पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले भाषण में कश्मीर का मुद्दा उठाया था. विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘राजदूत मुनीर अकरम को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में डॉ. मलीहा लोधी की जगह पाकिस्तान का स्थाई प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है.’’ हालांकि मलीहा लोधी को हटाने की कोई वजह नहीं बताई गई है.

यूएन से लौटे PM इमरान के कसीदे पढ़ रही ‘सेलेक्टेड मीडिया’, जबरन बनाया जा रहा माहौल: बिलावल भुट्टो

लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि UN में बार-बार किरकिरी कराने के कारण पाक सरकार ने उनकी जगह पर मुनीर अकरम को नियुक्त किया है. बता दें कि अपने बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहती है. हाल ही में मलीहा लोधी ने बड़ी चूक करते हुए ट्विटर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ‘विदेश मंत्री’ लिख दिया. लोधी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज सुबह ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की.”

उन्होंने ट्वीट के साथ दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक की एक तस्वीर भी साझा की. लोधी ने करीब एक घंटे बाद ट्वीट हटाते हुए कहा, “पिछले ट्वीट में लिखने में हुई गलती के लिये माफी.” महीला की ऐसी हरकतों की वजह से पहले भी पाकिस्तान की कई बार फजीहत हुई है.