इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान ने सोमवार को यह कहते हुए अपने अधिकारियों से बिल्कुल चौकस रहने का आह्वान किया कि देश के समक्ष चुनौतियां अभी खत्म नहीं हुई हैं. पुलवामा आतंकवादी हमले और फिर भारतीय वायुसेना और पाकिस्तानी वायुसेना के बीच टकराव के बाद उनका बयान आया है. खान ने बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हमले का जिक्र करते हुए कहा, चुनौतियां अभी समाप्त नहीं हुई हैं और हमें दुश्मन के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए सदैव चौकस और तैयार रहना चाहिए.

डॉन अखबार के अनुसार पाकिस्तान वायुसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान ने अग्रिम संचालन अड्डों (एफओबी) के दौरे के दौरान यह बात कही. वहां उन्होंने लड़ाकू और जमीनी चालक दल, वायु रक्षा एवं अभियांत्रिकी कर्मियों, जवानों और नागरिकों से बातचीत की.

बढ़ते जनाक्रोश के बीच भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को आतंकवाद निरोधक अभियान चलाया था और पाकिस्तान के अंदर घुसकर जैश-ए- मोहम्मद के प्रशिक्षिण शिविर को निशाना बनाया था. अगले ही दिन पाकिस्तान ने 24 एफ 16 विमानों को लेकर पलटवार किया था. पिछले हफ्ते पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा एक भारतीय विमान को मार गिराने को याद करते हुए वायुसेना प्रमुख ने कहा कि पूरे देश को पाकिस्तानी वायुसेना पर गर्व है, जिसने शत्रु के साथ हाल के संघर्ष में हमारे देश की संप्रभुता की रक्षा का शानदार काम किया.

कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. उसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था.