इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने उन पर कश्मीर को लेकर सौदा करने का आरोप लगाया है. रेहम ने कहा कि कश्मीर में हालिया घटनाक्रम का कारण इमरान खान में निर्णय लेने की क्षमता का अभाव और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुश करने की कोशिश है. उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, “मैं कहूंगी कि कश्मीर का सौदा हो गया है. हमें शुरू से ही सिखाया गया कि कश्मीर बनेगा पाकिस्तान.”

रेहम खान का यह साक्षात्कार सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. रेहम के अनुसार, जिस दिन (पांच अगस्त) को कश्मीर मसले पर घोषणा हुई, उनकी टीम के एक सदस्य ने उनको फोन करके बताया, “मैडम, आपने जो कहा वह सच हो गया. मैंने उनसे कहा, दुआ कीजिए कि यह सच न हो.” उन्होंने कहा, “मैंने पिछले साल अगस्त में आपसे क्या कहा था, वह कौन सा सौदा कश्मीर पर होगा?”

पाक का नया राग: इमरान खान बोले- ‘फासीवादी मोदी सरकार के नियंत्रण में हैं परमाणु हथियार, ध्यान दे दुनिया’

उन्होंने कहा, “मोदी ने वही किया जो उनको करना था. उन्होंने वही किया जो करने के लिए उनको जनादेश मिला था, अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए.” रेहम खान ने कहा, “लेकिन आपके प्रधानमंत्री इमरान खान को जिस दिन नीति संबंधी बयान (कश्मीर मसले पर) देना था, उन्होंने कहा, मैं जानता था वह (मोदी) ऐसा करने जा रहे हैं.”

इमरान ने कहा, “मैं यह जानता था, बिमशेक में उनसे जब मैं मिला जो मेरे प्रति उनका व्यवहार रुखा था. मैं यह तभी जान गया था जब पुलवामा की घटना हुई.” रेहम खान ने सवालिया लहजे में कहा, “जब आपको मालूम था कि ऐसा होने जा रहा है तो आपने दोस्ती (मोदी से) का हाथ क्यों बढ़ाया और आप उनको मिस्ड कॉल क्यों दे रहे थे?” उन्होंने कहा, “जब आपको इसके बारे में मालूम था और आपने कुछ नहीं किया तो इसका मतलब यही है कि आप कुछ करने में सक्षम नहीं हैं या आप बहुत कमजोर हैं.”

शहला राशिद पर कश्मीर को लेकर ‘फेक न्यूज’ फैलाने का आरोप, FIR के लिए वकील ने लिखा पत्र