लाहौर: पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने बुधवार को एक अदालत में मुंबई आतंकवादी हमलों के सरगना और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद को “आतंकवाद के वित्तपोषण” का दोषी माना. पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने उसके खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए आरोपत्र दाखिल किया है. बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. सईद को कड़ी सुरक्षा के बीच लाहौर की कोट लखपत जेल में रखा गया है.

संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी सईद पर अमेरिका ने 10 लाख अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा है. सईद को बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच लाहौर से 80 किलोमीटर दूर गुजरांवाला में आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) में पेश किया गया, जहां पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने उसके खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए आरोपत्र दाखिल किया.

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उसने एटीसी में चालान पेश कर सईद को आतंकवाद के वित्तपोषण का दोषी घोषित किया है. उन्होंने कहा, “चूंकि मामला पंजाब के मंडी बहाउद्दीन जिले से जुड़ा है, लिहाजा अभियोजन पक्ष ने अदालत से इस मामले को गुजरात एटीसी अदालत (लाहौर से लगभग 200 किलोमीटर दूर) स्थानांतरित करने का अनुरोध किया.

अधिकारी ने कहा कि अभियोजन पक्ष के अनुरोध पर एटीसी गुजरांवाला ने मामले को गुजरात एटीसी स्थानांतरित कर दिया. मामले की अगली सुनवाई गुजरात एटीसी में होगी.