पिछले कुछ दिनो पहले पाकिस्तान में हुए विमान हादसे के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन ने एक ऐसा काम किया है कि उनका पूरी दुनिया में मजाक उड़ाया जा रहा है।Also Read - Indian Premier League 2021: आईपीएल के चलते Pakistan की फजीहत, UAE ने किया मेजबानी से साफ इनकार

Also Read - Sri Lanka vs India, 2nd ODI: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पछाड़ा, इस मामले में बनी नंबर-1

दरअसल पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन यानी कि पीआईए ने एटीआर-42 विमान की उड़ान से पहले रनवे पर काले बकरे की कुर्बानी दी गई। यह भी पढ़ें: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान PK-661 क्रैश, 47 की मौत Also Read - पाकिस्तान में ट्रक से टकराई सवारियों से भरी बस, 31 लोगों की मौत, 60 से अधिक घायल

पीआईए के इस कदम के बाद बकरे की कुर्बानी का फोटो तेजी से वायरल हो रही है और सोशल मीडिया पर पीआईए का चौतरफा मजाक उड़ना शुरू हो गया। ट्विटर पर लिखा गया कि यह काले जादू से निपटने का नायाब तरीका है। पाकिस्तान डिफेंस ने ट्विट किया कि  कि दुनिया को फ्लाइट सुरक्षा में सुधार का तरीका पीआईए से सीखना चाहिए।

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या पीके 661 क्रेश हो गई है। इस विमान में 7 लोगों के चालक दल के अलावा 40 यात्री सवार थे। ये हादसा एबटाबाद के पास हुआ। विमान चितराल से इस्लाबाद जा रहा था लेकिन अचानक उसका संपर्क टूट गया।

इसके बाद विमान से कई बार संपर्क किया गया लेकिन कुछ देर बाद इस गंभीर हादसे की खबरें सामने आई। विमान ने 7 दिसंबर के दिन बुधवार को 3.30PM पर चितराल से इस्लाबाद के लिये उड़ान भरी थी।

जिसे 4.40 पर इस्लाबाद पहुंचना था लेकिन फ्लाइट अचानक रडार से गायब हो गई थी। इससे पहले खबर आ रही थी कि पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या पीके 661 के उड़ान के दौरान रास्ते से ही गायब हो गई है। फ्लाइट में कुल 40 यात्री सवार हैं।