नई दिल्लीः कजाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है.  इतर-तास की खबर के अनुसार के अनुसार अल्माती हवाईअड्डे के पास बेक एयर का विमान टेक ऑफ के समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान में कुल 100 लोग सवार थे जिसमें 95 यात्री थे और 5 क्रू मेंबर थे. अभी तक इस घटना में कुल नौ लोग की मौत हो चुकी है.

राहत बचाव कार्य के लिए आपात कालीन सेवाओं को सूचना भेज दी गई है. जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार हुआ विमान बेक एयर कंपनी का था. अधिकारियों का कहना है कि हादसे के वक्त विमान काफी कम ऊंचाई पर था और वह दो मंजिला इमारत से जा टकराया.

कजाख सरकार ने इस घटना की जांच के लिए एक विशेष आयोग बनाया है. आयोग दुर्घटनास्थल की ओर जा रहा था. मंत्रालय ने कहा हिक दुर्घटना के सभी विवरण और कारण मिल जाएंगे. जब तक घटना की स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती, तब तक इस प्रकार के विमानों की सभी उड़ानें निलंबित रहेंगी.

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि सुबह 7 बजकर 22 मिनट पर विमान ने अपना संतुलन खो दिया. अल्माती हवाईअड्डे ने अपने फेसबुक पन्ने पर एक बयान में कहा कि कोई आग नहीं लगी थी। हादसे के तुरंत बाद राहत कार्य शुरु हो गया. विमान नूर-सुल्तान जा रहा था.