बैंकॉक: तीन दिवसीय यात्रा पर थाईलैंड गए पीएम मोदी ने रविवार को 16वें आसियान- इंडिया सम्मेलन में हिस्सा लिया. यहां पहुंचकर पीएम मोदी ने सभी आसियान देशों के सहयोग का स्वागत किया. पीएम मोदी ने सम्मेलन में कहा कि भारत समुद्र के अलावा अन्य क्षेत्रों में आसियान देशों के साथ सहयोग का विस्तार करने के लिए तैयार है. उन्होंने यह भी कहा कि संबंधों के विकास के लिए आसियान देशों और भारत के बीच संपर्क बढ़ाना काफी जरूरी है. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की तीन दिवसीय यात्रा का आज दूसरा दिन है. सम्मेलन में शामिल होने से पहले पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम में निवेशकों को संबोधित किया.

पीएम मोदी ने बैंकॉक में निवेशकों को किया संबोधित, कहा- ‘भारत में निवेश के लिए अभी सबसे अच्छा समय’

निवेशकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत में निवेश के लिए अभी सबसे अच्छा समय है. मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर थाईलैंड में हैं. मोदी ने निवेशकों से कहा, ‘‘ भारत बदलाव के दौर से गुजर रहा है. देश ने नियमित और नौकरशाही वाली शैली में काम करना बंद कर दिया है.’’ कारोबार के लिहाज से भारत में अब कई अवसर और सुविधाएं हैं.

प्रधानमंत्री ने निवेशकों को भारत में निवेश के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि भारत में निवेश के लिए यह सबसे बेहतर समय है. उन्होंने कहा, ‘‘निवेश के लिए भारत अब दुनिया की सबसे आकर्षक अर्थव्यवस्थाओं में से एक है.’’ उन्होंने कहा कि भारत में व्यापार करना अब पहले से कहीं अधिक सुगम हो गया है. भारत में करदाताओं के महत्व को रेखांकित करते हुए उनके योगदान की सराहना की. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज के भारत में परिश्रमी करदाताओं के योगदान को सराहा जाता है. एक क्षेत्र जहां हमने महत्वपूर्ण काम किया है वह है कराधान .’’