वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप पर पिछले एक हफ्ते तक चले ड्रामा पर अब नया रुख सामने रखा है. एक बार फिर ट्रंप इस बात पर संशय प्रकट कर रहे हैं कि रूस ने चुनाव में हस्तक्षेप किया था या नहीं. हालाकि, इस बार उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर निशाना साधा है और इस पूरी प्रक्रिया को ”एक बड़ा झूठ” बताया है.

अमेरिकी प्रेसिडेंट ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ”तो राष्ट्रपति ओबामा चुनाव से पहले ही रूस के बारे में जानते थे. उन्होंने इस संबंध में कुछ किया क्यों नहीं ? उन्होंने हमारे प्रचार अभियान के दौरान यह बात क्यों नहीं बताई ? क्योंकि यह सब एक बड़ा झूठ है इसलिए और उन्होंने सोचा था कि धूर्त हिलेरी चुनाव जीतने वाली हैं.”

फिलहाल यह साफ नहीं कि ट्रंप का इशारा रूसी हस्तक्षेप की पूरी कल्पना की तरफ था या उनके सहयोगियों और रूसी एजेंटों के बीच मिली भगत को लेकर चल रही जांच की ओर था.

बता दे कि पिछले दिनों हेलसिंकी में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रूस के हस्तक्षेप को लेकर की गई ट्रंप की टिप्पणी ने विवाद खड़ा कर दिया था. हालांकि इसके बाद हर दिन उनका नया बयान सामने आता था. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके बयान से ऐसा लगा था कि वह अपनी ही एजेंसी के आकलन पर शक जाहिर कर रहे हैं. उनके समर्थकों के साथ – साथ विपक्ष ने भी इस बात के लिए ट्रंप की खूब निंदा की थी. (इनपुट- एजेंसी)