मनामा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन के शाह हमद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर व्यापक वार्ता करने के लिए शनिवार को यहां पहुंचे. मोदी की बहरीन की यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की इस देश की पहली यात्रा है. हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी बहरीन के प्रधानमंत्री शहजादे खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने की.

PM मोदी ने यूएई में लॉन्च किया रुपे कार्ड, छप्पन भोग अबू धाबी आउटलेट से खरीदा लड्डू

मोदी ने बहरीन के प्रधानमंत्री शहजादे खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की. वार्ता से पहले मोदी का यहां अल गुदैबिया पैलेस में भव्य स्वागत किया गया. बहरीन के शाह के साथ बातचीत के बाद मोदी रविवार को खाड़ी क्षेत्र के सबसे पुराने श्रीनाथजी के मंदिर के पुनरुद्धार के औपचारिक शुभारंभ के साक्षी बनेंगे.

यूएई ने प्रधानमंत्री मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से किया सम्मानित

मोदी फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की अपनी तीन देशों की यात्रा के तीसरे चरण में यहां पहुंचे. वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा खत्म करके यहां पहुंचे. संयुक्त अरब अमीरात में उन्होंने अबु धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से वार्ता की और दोनों देशों के बीच व्यापार तथा सांस्कृतिक संबंध बेहतर करने के कदमों पर चर्चा की.

अबुधाबी: पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों से कहा- ‘जम्मू-कश्मीर में करें निवेश, यहां विकास के लिए सही माहौल’

मोदी को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किया गया. अबु धाबी के शहजादे, मोदी को हवाईअड्डे तक छोड़ने गए. बहरीन से मोदी का रविवार को जी7 शिखर बैठक में शामिल होने के लिए फ्रांस लौटने का कार्यक्रम है.