लंदन: ब्रिटेन के बकिंघम पैलेस ने बताया कि राजकुमार हैरी और उनकी पत्नी मेगन शनिवार को हुए समझौते के अनुसार शाही परिवार की वरिष्ठ सदस्यता छोड़ने के बाद न तो शाही उपाधि “रॉयल हाइनेस” और सार्वजनिक कोष का इस्तेमाल नहीं करेंगे. बाकिंघम पैलेस के मुताबिक इस साल वंसत ऋतु में नयी व्यवस्था लागू होने के बाद हैरी और मेगन के शाही परिवार का सक्रिय सदस्य का दर्जा भी खत्म हो जाएगा. Also Read - शाही परिवार से अलग होने के बाद बोले प्रिंस हैरी, कहा-  राजकुमार नहीं, हैरी के तौर पर बोल रहा हूं सच

परवेज मुशर्रफ को झटका, सुप्रीम कोर्ट का देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ अर्जी पर सुनवाई से इनकार

वे केवल ड्यूक ऑफ ससेक्स हैरी और डचेस ऑफ ससेक्स मेगन के रूप में जाने जाएंगे और वे दोनों ‘‘हिज रॉयल हाइनेस’’ और ‘‘हर रॉयल हाइनेस’’ की उपाधि का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. हालांकि हैरी राजकुमार और ब्रिटिश शाही गद्दी के छठे वारिस बने रहेंगे. राजप्रसाद ने बताया कि दंपति विंडसर कैसल स्थित घर की मरम्मत पर खर्च हुए करदाताओं के 24 लाख पाउंड की राशि वापस करेंगे.

नेपालः हिमालय के हिमस्खलन में लापता हुए सात लोगों में चार कोरियाई नागरिक

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उन्हें खुशी है कि “हमने साथ मिलकर अपने पोते और उनके परिवार के लिए सृजनात्मक और सहयोगात्मक रास्ता तलाश कर लिया. हैरी, मेगन और अर्ची हमेशा मेरे परिवार को प्रिय सदस्य रहेंगे.”