लंदन: इंग्लैंड के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट इसी साल पाकिस्तान दौरे पर जाएंगे. केनसिंगटन पैलेस ने पुष्टि करते हुए बताया कि यह दौरा ब्रिटेन के विदेश विभाग के आग्रह पर किया जाएगा. जियो न्यूज ने पैलेस के शनिवार के बयान के हवाले से कहा कि आगे की जानकारी समय आने पर दी जाएगी. प्रिंस विलियम और केट का यह दौरा 2006 के बाद ब्रिटेन के शाही परिवार के किसी सदस्य द्वारा पाकिस्तान का पहला आधिकारिक दौरा होगा. साल 2006 में प्रिंस चार्ल्स और कैमिला ने पाकिस्तान का दौरा किया था.

इससे पहले क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने 1997 और 1961 तथा दिवंगत राजकुमारी डायना ने 1991 में पाकिस्तान का दौरा किया था. इंग्लैंड में पाकिस्तान के उच्चायुक्त मोहम्मद नफीस जकारिया ने इस घोषणा का स्वागत किया है. जियो न्यूज ने जकारिया के हवाले कहा, “पाकिस्तान की सरकार और जनता अपने कैम्ब्रिज के रॉयल हाईनेसेस द ड्यूक और डचेज के इस साल पाकिस्तान के शाही दौरे की घोषणा का स्वागत करती है.”

दुनिया के सबसे ‘खतरनाक तानाशाह’ को हैलो बोलने यहां तक पहुंच गए डोनाल्ड ट्रंप, सब हुए अचंभित

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जनता रानी के दौरे को अभी भी याद करती है और आगामी यात्रा को इंग्लैंड का पाकिस्तान के साथ रिश्ते का प्रतिबिंब मानती है. दोनों देशों में ऐतिहासिक संबंध हैं और दोनों पक्ष इन्हें और मजबूत करने की कामना करते हैं.