नई दिल्ली: प्रिंस विलियम और केट मिडलटन 5 दिनों के पाकिस्तान दौरे पर हैं. लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपने दौरे के चौथे दिन इन्होंने क्रिकेट का आनंद लिया. इस दौरान केट सफेद पैंट और कढ़ाई वाली सफेद कुर्ती में दिखीं. केट ने मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए मैदान पर फोटो खिंचवाई. मैच में प्रिंस विलियम ने बल्लेबाजी करते हुए एक छक्का जड़ा. वहीं केट को 3 बॉल में से दो पर कैच आउट किया गया, लेकिन उनके कैच को जानबूझकर मैदान पर मौजूद फील्डर ने गिरा दिया.

आपको बता दें कि इस दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के काफी खिलाड़ी यहां मौजूद रहें. इस शाही मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनिस अंपायरिंग कर रहे थे, जबकि केट और प्रिंस विलियम मैच खेल रहे थे. यूनिस ने मैच के बाद कहा, मुझे खुशी है कि वे पाकिस्तान आए. यह इन छोटे बच्चों के लिए बहुत अच्छा प्रोत्साहन है.

केट और प्रिंस विलियम ने मैच के बाद पाकिस्तान के क्रिकेटर्स से मुलाकात की, उन्होंने खेल को चाइल्ड डेवलपमेंट के रूप में बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम के बारे में जाना, सोशल इंटीग्रेशन, सेल्फ रेस्पेक्ट, और स्किल डेवलपमेंट बढ़ाने वाले कार्यक्रमों के बारे में भी जाना.

केट विलियम

इस जोड़ी ने अकादमी में क्रिकेटरों के साथ मुलाकात की. मैच के खत्म होने के बाद अकादमी की तरफ से प्रिंस विलियम और केट को उनके तीनों बच्चों प्रिंस जॉर्ज, प्रिंसेस चार्लोट और प्रिंस लुइस के लिए तीन बल्ले उपहार में दिए गए. गौरतलब है कि केट मिडलटन और प्रिंस विलियम सोमवार देर रात इस्लामाबाद पहुंचे थे. उनका शाही पाकिस्तान दौरा 18 अक्टूबर को संपन्न होगा.