न्यूयॉर्क: अमेरिका के पहले सिख अमेरिकी अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल को ‘पगड़ीधारी व्यक्ति’ कहने वाले दो रेडियो प्रस्तोताओं ने अपनी नस्ली टिप्पणियों के लिए माफी मांगी है और उन्हें अपमानजनक तथा अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए 10 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है. रेडिया स्टेशन ने घोषणा की कि उसने 10 दिन के लिए दोनों को निलंबित कर दिया है और वे 6 अगस्त तक कार्यक्रम प्रस्तुत नहीं करेंगे.

एनजे 101.5 एफएम पर ‘डेनिस एंड जुडी शो’ प्रस्तुत करने वाले डेनिस मॉलॉय और जुडी फ्रेंको ने मारिजुआना से जुड़े मामले पर अभियोजन निलंबित करने के ग्रेवाल के फैसले पर कार्यक्रम के दौरान चर्चा करते हुए उन्हें ‘पगड़ीधारी व्यक्ति’ के तौर संबोधित किया. मॉलॉय ने कहा, ”आप अटॉर्नी जनरल को जानते हैं? मैं उनका नाम कभी पता नहीं करूंगा. मैं सिर्फ उन्हें पगड़ी पहना हुआ व्यक्ति कहूंगा.” उनके कार्यक्रम की ऑडियो वायरल होने के बाद रेडियो प्रस्तोताओं को व्यापक स्तर पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.

मॉलॉय ने एक वीडियो संदेश में अपनी और फ्रेंको की ओर से अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल  से माफी मांगी. उन्होंने कहा, ”जूडी और मेरी ओर से मैं हमारे कार्यक्रम में की गई टिप्पणियों के लिए न्यू जर्सी के अटॉर्नी जनरल से दिल से माफी मांगता हूं.” उन्होंने कहा कि जाहिर है वह ज्यादा सम्मान के हकदार हैं. रेडिया स्टेशन ने घोषणा की कि उसने 10 दिन के लिए दोनों को निलंबित कर दिया है और वे 6 अगस्त तक कार्यक्रम प्रस्तुत नहीं कर पाएंगे.   ( इनपुट-एजेंसी)