बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रविवार को हुए एक विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए. हालांकि विस्फोट से वाहन और आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा है, लेकिन अधिकारी विस्फोट की प्रकृति का अभी पता नहीं लगा पाए हैं. पुलिस और दमकल विभाग ने इस बारे में जानकारी दी.Also Read - Suspected suicide bomber blows himself up outside Paramilitary unit's camp in Dhaka | बांग्लादेशः पैरामिलिट्री कैंप के बाहर संदिग्ध हमलावर ने खुद को बम से उड़ाया

दमकल नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी फैसलुर रहमान ने बताया कि विस्फोट ढाका के मोघबाजार इलाके में शाम में एक इमारत में हुआ. घटना के बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे. रहमान ने बताया कि विस्फोट में कम से कम सात इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

ढाका महानगर पुलिस आयुक्त शफीकुल इस्लाम ने पत्रकारों को बताया कि घटना में कम से कम सात लोगों की मौत हुई है और इसमें घायल हुए व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ढाका में पुलिस उपायुक्त सज्जाद हुसैन ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से यह एक बड़ा विस्फोट है. दमकल सेवा और ढाका महानगर पुलिस की आतंकवाद निरोधक इकाई का बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा है. उनके विशेषज्ञ मिलकर काम कर रहे हैं. वे विस्फोट के कारणों और उससे हुए नुकसान का पता लगा रहे हैं.’’

चश्मदीदों ने बताया कि सड़कों पर कांच के टुकड़े और कंक्रीट के मलबे दिख रहे थे. जिस इमारत में विस्फोट हुआ उसके बाहर खड़ी दो यात्री बसें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई हैं. ढाका स्थित एकाट्टोर टीवी स्टेशन ने बताया कि करीब 50 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 10 घायलों की स्थिति नाजुक है.

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट का कारण क्या था. लेकिन जिस मुख्य इमारत में विस्फोट हुआ वहां फास्ट फूड की दुकान थी. प्राप्त सूचना के अनुसार विस्फोट का कारण खराब गैस लाइन या दुकान में इस्तेमाल गैस सिलेंडर हो सकता है.