लाहौर: रावलपिंडी के उच्च सुरक्षा वाले आदियाला जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को सुरक्षा कारणों से सिहाला रेस्ट हाउस भेजा जा रहा है.

जेल अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह कैदियों के शरीफ के खिलाफ नारेबाजी किये जाने के बाद इस्लामाबाद के पास स्थित सिहाला को उप-कारागार में भेजने का फैसला लिया गया है. लंदन में चार लक्जरी फ्लैटों के मालिक होने के मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद जवाबदेही ब्यूरो ने 13 जुलाई को शरीफ (68) और मरियम (44) को लंदन से लाहौर वापस आते ही गिरफ्तार कर लिया था. पनामा पेपर्स कांड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में शरीफ को दस साल जबकि मरियम को सात साल कारावास की सजा सुनायी गयी है.

यहां छिपा है अरबों टन हीरा, वैज्ञानिकों ने कुछ यूं उठाया रहस्य से पर्दा

शरीफ के घूमने-फिरने पर जेल के अधिकारियों ने आंशिक रोक लगाई
डॉन की खबर के अनुसार, सुबह कैदियों की नारेबाजी के बाद अदियाला जेल के अधिकारियों ने शरीफ के घूमने-फिरने पर आंशिक रूप से रोक लगा दी है. खबर के अनुसार, अब शरीफ को मस्जिद में नमाज अदा करने की भी इजाजत नहीं होगी. सूत्रों के अनुसार, जेल अधिकारी शरीफ और मरियम को सिहाला पुलिस कॉलेज परिसर में स्थित सिहाला रेस्ट हाउस (सफवात लॉज) भेजने पर विचार कर रहे हैं. (इनपुट एजेंसी)