लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर एक व्यक्ति ने जूता फेंक दिया है. ये घटना उस वक्त हुई जब नवाज शरीफ लाहौर में एक सभा को संबोधित करने के लिए मंच पर जा रहे थे. जूता फेंकने वाला व्यक्ति नारे लगा रहा था और कह रहा था कि नवाज शरीफ ने इस्लाम का अपमान किया है. दरअसल पिछले दिनों नवाज शरीफ की सरकार ने blasphemy यानी ईश निंदा कानून में संशोधन की कोशिश की थी जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में हंगामा मच गया था और सरकार को अपने कदम पीछे खींचने पड़े थे. Also Read - पाक से राजस्थान आए करीब 700 लोग 'लापता', केंद्र ने राज्य सरकार को दिए तलाशने के निर्देश

वीडियो में साफ देखा जा सकता है जूता सीधा नवाज शरीफ के कान के पास आकर लगा. इस घटना के बाद सभा में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और नवाज शरीफ के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया. जूता फेंकने के बाद शख्स मंच पर चढ़ गया और नवाज शरीफ के सामने नारे लगाने लगा. घटना से गुस्साए लोगों ने आरोपी युवक को पकड़ कर उसकी धुनाई कर दी और फिर उसे पुलिस-प्रशासन के हवाले कर दिया गया.

हालांकि घटना के बाद नवाज ने सभा को संबोधित किया. पुलिस ने बताया कि जूता फेंकने वाले व्यक्ति की पहचान तल्हा मुन्नवर के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि मामले में 2 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने नवाज पर जूता फेंके जाने की कड़ी निंदा की है.

आपको बता दें कि शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर भी एक शख्स ने स्याही फेंक दी थी, ये घटना उस समय हुई जब आसिफ एक कार्यक्रम में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. स्याही फेंकने वाले व्यक्ति का आरोप था कि आसिफ की पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद के इस्लाम के अंतिम नबी होने की मान्यता को संविधान के माध्यम से बदलने की कोशिश की है, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई हैं.

आसिफ पर स्याही फेंकने के बाद अफरातफरी का माहौल बन गया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने घटना के बाद संदिग्ध को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी और फिर उसे पुलिस को सौंप दिया.